ठूंठ 10 "सर्वश्रेष्ठ" एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट (नवंबर 2023) - यूनाइट.एआई
हमसे जुडे

के सर्वश्रेष्ठ

10 "सर्वश्रेष्ठ" एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट (नवंबर 2023)

Updated on

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) द्वारा प्रदत्त दो प्रमुख शक्तियां स्वचालन और अंतर्दृष्टि हैं, जो दोनों एआई क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ट्रेडिंग बॉट का उपयोग अब क्रिप्टो निवेशकों द्वारा प्रमुख तकनीकी संकेतकों के आधार पर पदों की खरीद और बिक्री को स्वचालित करने के लिए किया जा रहा है, जैसे वे कर रहे हैं नियमित एआई स्टॉक ट्रेडिंग

क्रिप्टो ट्रेडिंग में कुछ प्रमुख चुनौतियाँ हैं। एक के लिए, बाजार 24/7 खुले हैं, जिससे व्यापारियों के लिए चार्ट की लगातार निगरानी करना आवश्यक हो जाता है यदि वे किसी व्यापार से चूकना नहीं चाहते हैं। यह एक प्रमुख कारण है कि एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट पिछले कुछ वर्षों में लोकप्रिय हो गए हैं। 

एआई ट्रेडिंग बॉट उच्च स्तर का प्रदर्शन प्राप्त करते हैं, और उन्हें उपयोगकर्ता को विभिन्न रणनीतियों और मापदंडों का अध्ययन करने में बहुत अधिक समय खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है। और वे क्रिप्टो ट्रेडिंग में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं क्योंकि वे गैर-पेशेवर व्यापारियों को लाभदायक रणनीतियों का लाभ उठाने में सक्षम बनाते हैं। 

उनकी लोकप्रियता के कारण, बाजार में एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट का उदय हुआ है। 

यहां कुछ बेहतरीन एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट्स पर एक नजर है: 

1. 3Commas

3Commas एक क्रिप्टो निवेश मंच है जो मैन्युअल और स्वचालित ट्रेडिंग रणनीतियाँ प्रदान करता है। उन्नत ट्रेडिंग टूल उपयोगकर्ताओं को एक इंटरफ़ेस से 16 प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों में अपनी संपत्ति का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि 3Commas व्यापारियों को मंदी, तेजी और बग़ल में बाज़ारों के लिए उपयुक्त व्यापारिक रणनीतियों की पेशकश करके लाभ कमाने में मदद करता है।

स्वचालित ट्रेडिंग बॉट:

  • बॉट प्रीसेट शुरुआती लोगों को अनुभवी व्यापारियों के समान पदों का उपयोग करने की अनुमति देता है
  • स्मार्ट ट्रेडिंग टर्मिनल व्यापारियों को पहले से ट्रेड सेट करने की अनुमति देते हैं
  • डीसीए, ग्रिड और फ्यूचर्स बॉट लगभग किसी भी आकस्मिकता के तहत काम करते हुए, बड़े पैमाने पर व्यापारिक रणनीतियों को निष्पादित करते हैं
  • मौजूदा कीमत पर टोकन उधार लेने और बेचने और उन्हें कम कीमत पर वापस खरीदने के लिए डीसीए शॉर्ट बॉट्स का उपयोग करें
  • प्राकृतिक डिप्स खरीदने और समय के साथ कीमत बढ़ने पर स्पाइक्स बेचने के लिए डीसीए लॉन्ग बॉट्स का उपयोग करें, जिससे आपकी पोजीशन के लिए बेहतर औसत प्रवेश मूल्य प्राप्त हो सके।
  • जब वे समर्थन स्तर तक पहुंचते हैं तो सस्ते टोकन लेने के लिए ग्रिड बॉट का उपयोग करें और जब वे प्रतिरोध स्तर के करीब हों तो उन्हें बेच दें
  • स्मार्टट्रेड और टर्मिनल आपको आपके द्वारा निर्दिष्ट ट्रिगर्स के आधार पर अपने ट्रेडों को उन्नत में सेट करने में सक्षम बनाते हैं।
  • अपने बॉट में सिग्नल एकीकृत करें और पेशेवर व्यापारियों के ट्रेडों को स्वचालित रूप से कॉपी करें।
3कॉमास ट्रेडिंग बॉट परिचय

2. पायनेक्स

Pionex एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को कई प्रकार के बॉट का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। इनमें से कुछ बॉट्स में शामिल हैं:

ग्रिड ट्रेडिंग Bot - यह आपको एकीकृत ऑटो-ट्रेडिंग बॉट्स का उपयोग करके एक निर्दिष्ट सीमा के भीतर क्रिप्टो व्यापार करने में सक्षम बनाता है, जो आपको कम बिक्री वाले उच्च को स्वचालित रूप से 24/7 खरीदने में मदद करता है। आपको बस अपनी ट्रेडिंग सीमा निर्दिष्ट करनी है।

डीसीए (डॉलर लागत औसत) बॉट - इसे मार्टिंगेल बॉट के रूप में भी जाना जाता है, इसे पारंपरिक मार्टिंगेल रणनीति के मूल विचार के साथ विकसित और डिज़ाइन किया गया है, जो एक ही बार में सभी को बेचने-बेचने की रणनीति है। और यह औसत होल्डिंग लागत को महत्वपूर्ण रूप से कम करने के लिए प्रत्येक गिरावट पर खरीदारी के लिए अधिक धनराशि का उपयोग करेगा।

पुनर्संतुलन बॉट - यदि आप एक ही समय में कई सिक्कों के बारे में आशावादी हैं, और मूल्य प्रशंसा हासिल करने के लिए लंबे समय तक सिक्के रखने के इच्छुक हैं, तो आप रीबैलेंसिंग बॉट का उपयोग करना चुन सकते हैं।

अन्य विशेषताओं में शामिल हैं:

  • Pionex 16 निःशुल्क ट्रेडिंग बॉट प्रदान करता है और 100x तक उत्तोलन की अनुमति देता है।
  • अधिकांश प्रमुख एक्सचेंजों की तुलना में ट्रेडिंग शुल्क कम है। निर्माता और लेने वाले के लिए ट्रेडिंग शुल्क 0.05% है।
  • किसी भी ट्रेडिंग व्यू रणनीति को Pionex सिग्नल बॉट से कनेक्ट करें।
  • चैटजीपीटी को पियोनेक्सजीपीटी में एकीकृत करें और खुदरा निवेशकों को बिना किसी कोडिंग अनुभव के उनकी रणनीतियों को प्रोग्राम करने में मदद करें।

पियोनेक्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको तीसरे पक्ष के एक्सचेंजों से जुड़ने के लिए एपीआई का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, सभी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के भीतर की जाती है। कई अन्य प्रकार के बॉट भी हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं।

3. आर्बिट्रेजस्कैनर

ArbitrageScanner.io व्यापारियों को टोकन को प्री-होल्ड करने की आवश्यकता के बिना एक्सचेंजों में मूल्य असमानताओं को भुनाने में सक्षम बनाता है। क्रिप्टो-एक्सचेंजों में मूल्य अंतर की 24/7 सूचनाएं प्राप्त करें

आर्बिट्राज ट्रेडिंग, जैसा कि यह रणनीति ज्ञात है, एक सीधी अवधारणा के इर्द-गिर्द घूमती है: एक एक्सचेंज पर एक सिक्का खरीदना जहां इसकी कीमत कम है और इसे तुरंत दूसरे एक्सचेंज में स्थानांतरित करना जहां यह उच्च दर प्राप्त करता है। दूसरे एक्सचेंज पर पहुंचने पर, व्यापारी मूल्य विसंगति से प्राप्त लाभ सुरक्षित करते हुए, सिक्का बेच सकते हैं। यह दृष्टिकोण बाजार की अक्षमताओं का फायदा उठाता है, जिससे व्यापारियों को महत्वपूर्ण जोखिम के बिना लाभ कमाने के अवसर मिलते हैं।

आर्बिट्रेजस्कैनर उपयोगकर्ताओं के धन की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह उनके पैसे के साथ इंटरैक्ट नहीं करता है, न ही यह एपीआई के माध्यम से विनिमय शेष से जुड़ता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को अपने वॉलेट को लिंक करने की आवश्यकता नहीं है। उपकरण मैन्युअल रूप से कार्य करता है और क्लाउड में सुरक्षित रूप से संचालित होता है। इसका फायदा यह है कि उपयोगकर्ताओं को अपने खाते के हैक होने या प्लेटफ़ॉर्म द्वारा उनके फंड के अपहरण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

यहां आर्बिट्रेजस्कैनर के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • 75 से अधिक DEX और CEX (अंतर्राष्ट्रीय, प्रत्येक देश में स्थानीय) का समर्थन करता है
  • बिना एपीआई अनुरोध वाला मैनुअल बॉट, इसलिए आपकी सारी पूंजी सुरक्षित है
  • जब आप बॉट खरीदते हैं तो निःशुल्क प्रशिक्षण और दर्जनों कामकाजी मामले शामिल होते हैं 
  • एक बंद समुदाय तक पहुंच जहां सदस्य बाजार अंतर्दृष्टि साझा करते हैं
  • जब आप विशेषज्ञ योजना के लिए भुगतान करते हैं तो व्यक्तिगत सलाहकार, जो टर्नकी आधार पर बॉट को अनुकूलित करेगा और आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देगा।

4. अल्ट्रैडी

एक टर्मिनल से 17+ क्रिप्टो एक्सचेंजों (बिनेंस, कुकॉइन आदि सहित) पर व्यापार करें। इसके अलावा, आपको एक्सचेंजों पर उपलब्ध उन्नत सुविधाओं तक पहुंच मिलती है।

ए से चयन करें बॉट्स की रेंज:

  • ऊपर और नीचे ट्रेलिंग के साथ ग्रिड बॉट
  • सिग्नल बॉट स्पॉट और फ़्यूचर्स
  • ट्रेडिंग व्यू वेबहुक

तक सेटअप करें लाभ लक्ष्य लें अपनी स्थिति से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए अंतिम लक्ष्य की ओर पीछे चल रहे हैं।

उन्नत स्टॉप लॉस सेटिंग्स भी ऑफर पर हैं.

  • मार्केट और लिमिट ऑर्डर के बीच चयन करें और स्टॉप लॉस कूलडाउन सेट करें। स्टॉप लॉस को कीमत के साथ ऊपर ले जाने के लिए सुरक्षा जोड़ें।
  • वांछित जोखिम प्रतिशत के आधार पर स्वचालित रूप से अपनी स्थिति का आकार निर्धारित करें और अपनी स्थिति का जोखिम/इनाम अनुपात सीधे फॉर्म में देखें।

Altrady की जोखिम-आधारित आकार गणना वांछित जोखिम प्रतिशत के आधार पर स्वचालित रूप से आपकी स्थिति का आकार निर्धारित कर सकती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि स्वचालन उपकरण आपकी ट्रेडिंग प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करके और मानवीय त्रुटि को दूर करके आपकी लाभप्रदता को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। स्मार्ट ट्रेडिंग और उन्नत ट्रेडिंग बॉट जैसी सुविधाओं के साथ, आप कम समय में और अधिक सटीकता के साथ अधिक ट्रेड कर सकते हैं।

अल्ट्रैडी मल्टी एक्सचेंज, स्मार्ट ट्रेडिंग और बॉट्स परिचय

 

5. Kryll

क्रिल एक ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर और एआई-संचालित क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट है जिसे डे ट्रेडर्स को उनके क्रिप्टो ट्रेडिंग के प्रबंधन को सुव्यवस्थित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस प्लेटफ़ॉर्म के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक क्रिप्टो बिल्डर है, जो शुरुआती कोडिंग ज्ञान की आवश्यकता के बिना शुरुआती लोगों को स्क्रिप्ट बनाने में मदद करता है। ड्रैग-एंड-ड्रॉप सिस्टम के साथ, उपयोगकर्ता पहले से मौजूद सुविधाओं को विशेष बॉट्स में लिंक कर सकते हैं। 

क्रिल मार्केटप्लेस भी प्रदान करता है, जहां अनुभवी व्यापारी और अन्य व्यक्ति शुल्क के लिए अपनी रणनीतियों को साझा करते हैं। यह सुविधा शुरुआती लोगों या क्रिप्टो ट्रेडिंग में अनुभव की कमी वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपयोगी है। 

प्लेटफ़ॉर्म अपने ट्रेडिंग टर्मिनल जैसी अन्य शीर्ष सुविधाएँ प्रदान करता है, जो आपको स्टॉप-लॉस और मल्टीपल टेक प्रॉफिट सेट करने की अनुमति देता है, और इसका स्ट्रैटेजी एडिटर, जहाँ आप ड्रैग-एंड-ड्रॉप इंटरफ़ेस के साथ एक स्वचालित ट्रेडिंग एल्गोरिदम बना सकते हैं।

यहां क्रिल के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • क्रिप्टो ट्रेडिंग को सुव्यवस्थित करें
  • क्रिप्टो बिल्डर
  • बाजार
  • ट्रेडिंग टर्मिनल 
क्रिल ने 1 मिनट में समझाया

 

6. क्रिप्टोकरंसी

सबसे अच्छे एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट में से एक क्रिप्टोहॉपर है, जो एक एआई-संचालित क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट है जो आपके ट्रेडिंग को स्वचालित करके समय बचाने में आपकी मदद करता है। बहुउद्देश्यीय प्लेटफ़ॉर्म सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के लिए अपने हब फ़ंक्शंस, कॉपीिंग सेवा, सोशल ट्रेडिंग और एक निवेश पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवा को जोड़ता है। 

टर्मिनल बिटकॉइन, एथेरियम और लाइटकॉइन जैसी शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी में कारोबार करता है। कुल मिलाकर, यह 75 क्रिप्टोकरेंसी और नौ प्रमुख एक्सचेंजों, जैसे बिनेंस, कॉइनबेस प्रो, क्रैकेन, बिटफिनेक्स, क्रिप्टोपिया, हुओबी और पोलोनिक्स के साथ संगत है। क्रिप्टोहॉपर की सबसे बड़ी विशेषताओं में से एक यह है कि यह नि:शुल्क ट्रेडिंग बॉट को सक्षम बनाता है, जो आपको अपने स्वयं के बॉट बनाने और परीक्षण करने की अनुमति देता है। 

प्लेटफ़ॉर्म का अर्ध-स्वचालित ट्रेडिंग बॉट व्यापारियों को मानवीय प्रवृत्तियों और भावनाओं से छुटकारा पाने की अनुमति देता है, जिससे ट्रेडिंग प्रक्रिया में सुधार होता है। इसके बजाय, यह तकनीकी-आधारित ट्रेडिंग एल्गोरिदम और प्रोग्राम किए गए ट्रेडिंग दृष्टिकोण पर निर्भर करता है। 

क्रिप्टोहॉपर ट्रेडिंग टूल की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें बॉट बैकटेस्टिंग, सेव करने योग्य टेम्पलेट, ट्रेलिंग स्टॉप और अनुकूलन योग्य संकेतक जैसी सुविधाएं हैं। प्लेटफ़ॉर्म एक वेब-आधारित समाधान है जिसमें एक सहज और उपयोग में आसान इंटरफ़ेस है। आप ट्रेडिंग बॉट को स्वचालित रूप से 24/7 व्यापार करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, साथ ही एल्गोरिथम और सोशल ट्रेडिंग का उपयोग भी कर सकते हैं। 

प्लेटफ़ॉर्म बेहतरीन ग्राहक सहायता भी प्रदान करता है, एक सहायता टीम के साथ जो आने वाली किसी भी समस्या में मदद कर सकती है। अच्छा ग्राहक समर्थन किसी भी क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। 

यहां क्रिप्टोहॉपर के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • उपकरणों की विस्तृत श्रृंखला
  • सहज ज्ञान युक्त अंतरफलक
  • बड़ी एक्सचेंज/क्रिप्टो संगतता
  • ग्राहक सहयोग
क्रिप्टोहॉपर में आपका स्वागत है

7. बिट्सगैप

एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट के लिए एक और बढ़िया विकल्प बिट्सगैप है, जो एक ही स्थान पर क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट, एल्गोरिथम ऑर्डर, पोर्टफोलियो प्रबंधन और मुफ्त डेमो मोड प्रदान करता है। बिट्सगैप का एक सबसे बड़ा विक्रय बिंदु यह है कि यह आपके सभी एक्सचेंजों को एक ही स्थान पर कनेक्ट करना संभव बनाता है। इसके कई बेहतरीन लाभ हैं, जैसे कि आपको रणनीतियों को आसानी से निष्पादित करने और सभी प्लेटफार्मों पर एक साथ उन्नत बॉट तैनात करने की अनुमति मिलती है। 

सब कुछ एक ही स्थान पर लाकर, आप विभिन्न डिजिटल मुद्रा बाजारों से दरों की तुलना कर सकते हैं, एक्सचेंजों के बीच व्यापार और स्विच कर सकते हैं, अपने निवेश को ट्रैक कर सकते हैं और एक डेमो खाते के माध्यम से रणनीतियों का परीक्षण कर सकते हैं। 

बिट्सगैप को 30 विभिन्न एक्सचेंजों के साथ एकीकृत किया गया है, जिनमें बिनेंस, क्रैकेन और बिटफिनेक्स जैसे शीर्ष एक्सचेंज शामिल हैं। इसके अलावा, यह आपकी रणनीतियों को स्थापित करने में सहायता के लिए 10,000 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग जोड़े और विभिन्न तकनीकी संकेतकों तक पहुंच प्रदान करता है। सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस शुरुआती और पेशेवरों के लिए स्वचालित व्यापार को संभव बनाता है। 

बिट्सगैप ट्रेडिंग बॉट की एक अनूठी विशेषता यह है कि यह सुनिश्चित करता है कि आपके निवेश को आपकी चुनी हुई सीमा के भीतर आनुपातिक रूप से वितरित किया जाता है, जो आपको हर बाजार चाल पर छोटे, लगातार लाभ कमाने की सुविधा देता है। ऑर्डर निष्पादित किए जाते हैं और जब कीमत वांछित सीमा तक पहुंचती है तो नए ऑर्डर दिए जाते हैं। 

यहां बिट्सगैप के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • बिट्सगैप डेमो अकाउंट
  • 30 विभिन्न एक्सचेंजों के साथ एकीकरण
  • 10,000+ क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग जोड़े
  • निवेश का आनुपातिक वितरण
स्वचालित क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट कैसे शुरू करें? [बिट्सगैप ट्यूटोरियल]

8. TradeSanta

एआई क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए एक और बेहतरीन प्लेटफॉर्म ट्रेडसांटा है, जो एक क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर और बॉट है जो उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो बाजार में नेविगेट करने और मूल्य में उतार-चढ़ाव का लाभ उठाने में मदद करता है। 

अन्य शीर्ष प्लेटफार्मों की तरह, ट्रेडसांता आपको 24/7 व्यापार करने में सक्षम बनाता है, और सेटअप त्वरित और आसान है। आपको बस एक खाता बनाना है, अपने ट्रेडिंग जोड़े चुनना है, और कुछ ही मिनटों में ट्रेडिंग बॉट सेट करना है। 

ट्रेडसांता शुरुआती और आकस्मिक व्यापारियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। बॉट की यांत्रिकी के साथ सफल होने के लिए किसी जटिल कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। बॉट लंबी और छोटी दोनों रणनीतियों पर भरोसा करते हैं, और वे जटिल एल्गोरिदम द्वारा निर्देशित होते हैं। 

ट्रेडसांता के अन्य फायदों में से एक यह है कि इसमें ट्रेडिंग की मात्रा पर भारी सीमाएं नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि आप बिना किसी बड़े उछाल या कीमत में गिरावट के बड़ी मात्रा में क्रिप्टो खरीद और बेच सकते हैं। 

ट्रेडसांता के कुछ शीर्ष लाभ यहां दिए गए हैं: 

  • व्यापार 24/7
  • त्वरित और आसान सेटअप
  • शुरुआती/आकस्मिक व्यापारियों के लिए उपयोगी
  • वॉल्यूम पर कोई भारी सीमा नहीं 
ट्रेडसांता को समझाते हुए

9. क्रिप्टो हीरो

एआई द्वारा संचालित एक मल्टी-प्लेटफॉर्म क्रिप्टो बॉट, क्रिप्टोहीरो अनुभवी फंड मैनेजरों द्वारा बनाया गया था जो दशकों से क्रिप्टो और अन्य बाजारों में ट्रेडिंग से जुड़े हुए हैं। प्लेटफ़ॉर्म सैकड़ों क्रिप्टोकरेंसी तक पहुंच प्रदान करता है, जो अधिक कंपनियों के साथ साझेदारी के साथ विस्तारित होता रहता है, और यह बिनेंस और क्रैकेन जैसे शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंजों के साथ एकीकृत है। 

आप ट्रेडिंग के लिए अपने पैरामीटर सेट करके शुरुआत करते हैं, और एक बार पूरा होने पर, एआई अनुकूलित बॉट सिमुलेशन चलाते हैं और बाजार में सर्वोत्तम अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। यह आपको प्रवेश और निकास की शर्तों के साथ-साथ रुझानों की जांच करने और अद्यतित रहने के लिए विभिन्न प्रकार के संकेतक सेट करने की अनुमति देता है। 

प्लेटफ़ॉर्म द्वारा दी जाने वाली अन्य शीर्ष सुविधाओं में से एक बैकटेस्टिंग है, जहां आप एक ऐसी ट्रेडिंग रणनीति का परीक्षण कर सकते हैं जिसके बारे में आप 100% निश्चित नहीं हैं। यह आपके निर्णयों को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न बाज़ार स्थितियों में आपकी रणनीति का उपयोग करेगा। 

यहां क्रिप्टोहीरो के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • अनुभवी फंड प्रबंधकों द्वारा बनाया गया
  • सैकड़ों क्रिप्टोकरेंसी
  • प्रवेश और निकास की शर्तें
  • Backtesting 
क्रिप्टोहीरो पर अपना पहला क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट कैसे बनाएं

10. हास ऑनलाइन

हासऑनलाइन आपको दर्जनों क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों में उच्च आवृत्ति वाले क्रिप्टो ट्रेडिंग बॉट को शीघ्रता से विकसित करने, बैकटेस्ट करने और तैनात करने में सक्षम बनाता है। ट्रेडिंग बॉट के प्रीसेट फ़ंक्शन इसे रुझानों का विश्लेषण करने और सर्वोत्तम निर्णय लेने की अनुमति देते हैं। 

सॉफ़्टवेयर बाज़ार का अवलोकन बनाए रखते हुए स्वचालित रूप से ऑर्डर निष्पादित करता है, और व्यापार जल्दी और अधिक कुशलता से किया जा सकता है। प्लेटफ़ॉर्म के अनुसार, यह लगातार ट्रेडिंग बॉट विकसित करके प्रौद्योगिकी के उच्चतम मानक को बनाए रखता है। 

हासऑनलाइन की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक इसका बैकटेस्टिंग ऐतिहासिक और वास्तविक समय फ़ंक्शन है, जो आपको वास्तविक समय या अतीत में अपने बॉट की सेटिंग्स को देखने और परीक्षण करने की अनुमति देता है। इस फ़ंक्शन के साथ, आप देख सकते हैं कि आपका बॉट कैसा प्रदर्शन करता है, साथ ही यदि आपके पास कुछ सेटिंग्स होती तो यह कैसा प्रदर्शन करता। 

एक और अनूठी विशेषता विज़ुअल एडिटर है, जो आपको कई क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों में स्क्रिप्ट बनाने, बैकटेस्ट करने और तैनात करने में सक्षम बनाने के लिए हासस्क्रिप्ट के साथ संयुक्त है। आप पूर्व-निर्मित समाधानों के साथ अपना स्वयं का क्रिप्टो एल्गोरिदम डिज़ाइन कर सकते हैं, या आप तृतीय-पक्ष समाधानों के लिए बाज़ार ब्राउज़ कर सकते हैं। 

यहां हासऑनलाइन के कुछ शीर्ष लाभ दिए गए हैं: 

  • पूर्व निर्धारित कार्य
  • स्वचालित रूप से आदेश निष्पादित करता है
  • बैकटेस्टिंग ऐतिहासिक और रीयल-टाइम
  • दृश्य संपादक
क्रिप्टो मार्केट मेकिंग: 2021 में एक व्यवहार्य रणनीति के रूप में क्रिप्टो मार्केट मेकिंग को स्वचालित करें

एलेक्स मैकफ़ारलैंड ब्राज़ील स्थित लेखक हैं जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता में नवीनतम विकास को कवर करते हैं। उन्होंने दुनिया भर की शीर्ष एआई कंपनियों और प्रकाशनों के साथ काम किया है।